खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिये बड़े ब्रांड के पैक मसालों के नमूने.

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिये बड़े ब्रांड के पैक मसालों के नमूने.

जबलपुर

भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक संस्था (एफएसएसएआई) के निर्देशानुसार मसालों में मिलावट रोकने चलाये जा रहे अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने आज शनिवार को आधारताल स्थित पॉपुलर गृह उद्योग से धनिया एवं हल्दी पाउडर, प्रदीप मसाले से हल्दी पाउडर, कृष्णा गृह उद्योग से मिर्च एवं हल्दी और धनिया पाउडर तथा स्वादिष्ट तुलसी मसाले माढ़ोताल से धनिया पाउडर के सैंपल लिये।
बड़े ब्रांड के मसाला निर्माताओं से नमूने लेने की यह कार्यवाही खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव, संजय गुप्ता, विनोद धुर्वे, श्रीमती माधुरी मिश्रा, श्रीमती सारिका दीक्षित द्वारा की गई। इन सभी सैंपलों को मसालों में केमिकल पेस्टिसाइड उपस्थित होने की आशंका के कारण लिया गया है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव के अनुसार नमूनों को एफएसएसएआई द्वारा चिंहित लैब को जांच के लिए भेजा जा रहा है। इसके अलावा इन्हें भोपाल स्थित राज्य खाद्य प्रयोगशाला भी परीक्षण हेतु भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि परीक्षण के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि इनमें खतरनाक केमिकल की मिलावट है या नहीं।

Prashant Bajpai

विज्ञापन के लिए संपर्क करें मोबाइल नंबर 8819052418

Next Post

देवरीखुर्द में भाजपा का घर घर प्रचार अभियान , बी.पी सिंह बोले देवरीखुर्द के हर बूथ पर जीतेगी भाजपा

Sun May 5 , 2024
बिलासपुर : बिलासपुर लोकसभा चुनाव  में भाजपा देवरीखुर्द महिला मोर्चा सहित भाजपा  की विशेष टीम प्रचार में लगी हुई है। सुबह नौ बजे से शाम तक बैठकों का दौर मतदाताओं के साथ चल रहा है। भाजपा महिला मोर्चा की अगुआई में प्रचार चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ महिला समूह […]

You May Like

ब्रेकिंग न्यूज़